हेडलाइन

छत्तीसगढ़ में बारिश: मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है बारिश, तेज हवाएं भी चलेगी

रायपुर 12 जून 2024। छत्तीसगढ़ में आज कई हिस्सों का मौसम बदल गया है। तेज हवा और आकाशीय बिजली के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें बालोद, बस्तर, दुर्ग, बीजापुर, दंतेवाड़ा, धमतरी में अलर्ट,
दुर्ग, गरियाबंद, कांकेर,कोंडागांव, महासमुंद शामिल है। वहीं मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, राजनांदगांव, नारायणपुर, रायपुर, सुकमा में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंच चुका है. अब कुछ दिनों में मानसून रायपुर पहुंच जाएगा. आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में आने वाले 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले साल छत्तीसगढ़ में मानसून देरी से पहुंचा था. 23 जून को मानसून एक्टिव हुआ था. इस वजह से बारिश का कोटा भी पूरा नहीं हो सकता था. तो वहीं इस बार मानसून के समय से पहले पहुंचने पर प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

माना जा रहा है कि आने वाले 4 से 5 दिनों में मानसून रायपुर पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. राजधानी रायपुर की बात करें तो यहां बादल छाए रह सकते हैं. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

Back to top button